News Follow Up
क्राइममध्यप्रदेश

MP के बड़वानी में आर्म्स मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई रैकेट का इंटरस्टेट कनेक्शन; पंजाब DGP बोले- राष्ट्र विरोधी तत्वों को सप्लाई

बड़वानी पंजाब पुलिस ने फिर एक बार मध्य प्रदेश के बड़वानी में दबिश देकर अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आर्म्स मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई रैकेट के इंटरस्टेट कनेक्शन वाले दोनों बदमाशों के कब्जे से 39 पिस्टल बरामद की गई है। पंजाब DGP का कहना है कि MP के निमाड़ में बड़े पैमाने पर यह गिरोह उभर रहा है।

पंजाब पुलिस के महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने बताया कि 13 जुलाई को राज्य काउंटर इंटेलिजेंस, अमृतसर की एक टीम ने अंतरराज्यीय अभियान में MP के बड़वानी जिले के गांव जामली गायत्री धाम निवासी जीवन (19) और विजय ठाकुर (25) को गिरफ्तार किया है। उमरीपानी गांव सहित सेंधवा क्षेत्र के रहने वाले इन आरोपियों के कब्जे से 39 पिस्तौल व मैग्जीन बरामद की है।

कपूरथला पुलिस द्वारा MP के बड़वानी से इसके मुख्य आपूर्तिकर्ता की गिरफ्तारी के साथ एक अवैध हथियार आपूर्ति नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के ठीक चार दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया। विशेष रूप से, यह पिछले 8 महीनों के भीतर पंजाब पुलिस द्वारा मध्य प्रदेश आधारित अवैध हथियार निर्माण और आपूर्ति मॉड्यूल का चौथा ऐसा भंडाफोड़ है। कपूरथला से पहले, अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने हथियार तस्करों की गिरफ्तारी के साथ MP में एक अवैध लघु शस्त्र निर्माण इकाई सहित दो ऐसे मॉड्यूल का पता लगाया था, जो पंजाब में गैंगस्टर, अपराधियों और कट्टरपंथियों को हथियारों की आपूर्ति कर रहे थे।

8 माह में 122 एमपी निर्मित हथियार बरामद किए

DGP ने कहा कि पंजाब पुलिस की विभिन्न इकाइयों ने पहले राज्य से MP निर्मित अवैध हथियारों का भारी जखीरा बरामद किया था। पंजाब पुलिस ने सितंबर 2020 से अब तक 122 एमपी निर्मित अवैध हथियार बरामद किए हैं। MP के खरगोन, बड़वानी और बुरहानपुर जिले के क्षेत्र में देश के गैंगस्टरों और अपराधियों को हाई क्वालिटी के 30 बोर और 32 बोर की पिस्टल बनाया जा रहा है। इसकी आपूर्ति चिंताजनक है।

राष्ट्र विरोधी तत्वों के लिए करते थे आपूर्ति

DGP गुप्ता ने कहा कि काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर ने 12 जून 2021 को तरनतारन निवासी हीरासिंह और हरमनदीप सिंह के कब्जे से तीन देशी पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया था। पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने ये हथियार MP से खरीदे थे। इन सूचनाओं के बाद पूरे मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के लिए इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम MP भेजी गई थी, जहां सामने आया कि ये हथियार पंजाब में विभिन्न आपराधिक गिरोहों और अन्य राष्ट्र विरोधी तत्वों को सप्लाई हो रहे थे।

Related posts

रतलाम-उज्जैन मेमू ट्रेन निरस्त रहेगी आज

NewsFollowUp Team

मंहगी हुई शराब… भोपाल सहित पूरे प्रदेश में शासन से निर्धारित दर से अधिक कीमत पर बिक रही शराब

NewsFollowUp Team

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद का मध्यप्रदेश आगमनराज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की राष्ट्रपति की अगवानी

NewsFollowUp Team