News Follow Up
देशहेल्थ

देश में फिर डराने लगा कोरोना, 11 हफ्तों की गिरावट के अब फिर बढ़े नए केस

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले एक बार फिर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. हफ्ते दर हफ्ते की बात करें तो दूसरी लहर (Corona Second Wave) से लेकर अब तक 11 हफ्तों में पहली बार कोरोना (Corona Case) के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. यह भविष्‍य में देश में कोरोना महामारी (Covid 19) के फिर बढ़ने का संकेत हो सकता है. इस समय देश में तीन राज्‍यों से बड़ी संख्‍या में मामले सामने आ रहे हैं. ये राज्‍य हैं केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु.

भारत में 26 जुलाई से 1 अगस्‍त के हफ्ते में 2.86 लाख कोरोना के नए केस दर्ज किए गए. यह इसके पिछले हफ्ते से 7.5 फीसदी अधिक है. उस हफ्ते यह आंकड़ा 2.66 लाख था. दूसरी लहर के दौरान 3 से 9 मई के हफ्ते के बाद देश में पहली बार साप्‍ताहिक रूप से कोरोना केस बढ़े हैं. कोरोना केस घटने का सिलसिला पिछले हफ्ते तक जारी था. यहां तक कि यह कमी 1.4 फीसदी तक आ गई थी.

देश में सर्वाधिक कोरोना केस इस समय केरल में आ रहे हैं. मौजूदा हफ्ते में केरल में 1.4 लाख केस दर्ज किए गए. यह पिछले हफ्ते के आंकड़ों से 26.5 फीसदी अधिक था. तब ये आंकड़ा 1.1 लाख था. देश में रोजाना आने वाले कोरोना केस में केरल की हिस्‍सेदारी पिछले सात दिनों में करीब 49 फीसदी रही है. रविवार को केरल में कोरोना के 20728 नए केस दर्ज किए गए. यह लगातार छठा दिन था, जब राज्‍य में कोरोना के नए मामले 20 हजार से अधिक आए थे.

Related posts

मोदी सरकार का ऐलान, कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को दिया जाएगा 5 लाख का बीमा

NewsFollowUp Team

केन्द्र सरकार ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को टीके की 22.46 करोड़ खुराक कराई उपलब्ध

NewsFollowUp Team

राफेल सौदे पर हुए नए खुलासे को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

NewsFollowUp Team