News Follow Up
देशव्यापार

सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद, निफ्टी में भी रही तेजी; IndusInd Bank, HCL व Bajaj Auto के शेयरों में उछाल

नई दिल्ली,। TCS, Kotak Mahindra Bank, Larsen and Toubro एवं एचसीएल टेक जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयरों में लिवाली की बदौलत घरेलू शेयर बाजार को बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित घरेलू सूचकांक मंगलवार को 69 अंक या 0.12 फीसद के उछाल के साथ 58,247.09 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी भी 24.70 अंक यानी 0.14 फीसद की तेजी के साथ 17,380 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty पर इंडसइंड बैंक के शेयर में 3.93 फीसद, एचसीएल टेक के शेयर में 2.37 फीसद, हीरो मोटो कॉर्प के शेयर में 2.01 फीसद, अडाणी पोर्ट्स के शेयर में 1.53 फीसद और टाटा मोटर्स के शेयर में 1.51 फीसद का उछाल देखने को मिला। वहीं, अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 1.13 फीसद, HDFC के शेयर में 1.04 फीसद, BPCL के शेयर में 1.03 फीसद, नेस्ले इंडिया के शेयर में 1.03 फीसद और Tata Steel के शेयर में 0.82 फीसद की गिरावट दर्ज की गई।

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही तेजीBSE Sensex पर IndusInd Bank के शेयरों में सर्वाधिक 4.07 फीसद का उछाल दर्ज किया गया। वहीं, HCL Tech, Bajaj Auto, Tech Mahindra, L&T, Kotak Mahindra Bank, Titan, TCS, ITC, Axis Bank, M&M, NTPC, Maruti, Sun Pharma, SBI, पावरग्रिड और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।सेंसेक्स पर ये शेयर लुढ़केSensex पर Nestle India के शेयर में 0.97 फीसद की टूट देखने को मिली। इसके अलावा अल्ट्राटेक सीमेंट, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एचडीएफसी, टाटा स्टील, बजाज फिनजर्व, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज और डॉक्टर रेड्डीज के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो सिओल और टोक्यो में शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुए। वहीं, हांगकांग और शंघाई में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। यूरोपीय शेयर बाजारों में दोपहर के सत्र में मिला-जुला रुख देखने को मिला। शेयर बाजार के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (FIIs) ने सोमवार को 1,419.31 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे और शुद्ध आधार पर लिवाल बने रहे।

Related posts

हाई कोर्ट ने देशमुख के खिलाफ दिया CBI जांच का आदेश, कहा- सभी आरोप बहुत गंभीर

NewsFollowUp Team

मेटल कबाड़ बेचने से शुरुआत, आज जिंक बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी वेदांता का मार्केट कैप 83 हजार करोड़मेटल कबाड़ बेचने से शुरुआत, आज जिंक बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी

NewsFollowUp Team

हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 21साल बाद मिला भारत को वापिस मिस यूनिवर्स का खिताब

NewsFollowUp Team