News Follow Up
देश

इंडिया गेट पर लगेगी सुभाष चंद्र बोस की भव्य मूर्ति…प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ऐलान

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जाएगी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. पीएम मोदी ने ये ऐलान ऐसे वक्त पर किया, जब भारत सरकार ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर जलने वाली लौ को नेशनल वॉर मेमोरियल की लौ के साथ मर्ज (विलय) करने का फैसला किया है. इस फैसले पर कांग्रेस समेत विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि नेताजी की ग्रेनाइट से बनी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी. यह उनके प्रति भारत की कृतज्ञता का प्रतीक होगा.

प्रतिमा लगाए जाने तक लगेगी होलोग्राम प्रतिमापीएम मोदी ने कहा, जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा नहीं बन जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर लगाई जाएगी. मैं 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा.

Related posts

कजाकिस्तान-भारत की सेनाओं के बीच 30 से शुरू होगा संयुक्त आतंकवाद निरोधी सैन्य अभ्यास

NewsFollowUp Team

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश ने मचा रखी तबाही , उत्तराखंड, केरल के बाद प बंगाल और सिक्किम में बारिश बनने लगी मुसीबत, दार्जिलिंग में लैंडस्लाइड

NewsFollowUp Team

24 घंटे में 50 हजार से ज्यादा आए मामले एक्टिव केस अभी भी 6 लाख से ज्यादा

NewsFollowUp Team