News Follow Up
राजनीति

विधानसभा चुनाव:- कलेक्टर ने ली नोडल अधिकारियों की बैठक

निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की

 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने आज मंगलवार को निर्वाचन कार्यालय की विभिन्न शाखाओं के नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक की गई तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने नोडल अधिकारियों को निर्वाचन संबंधी सभी कार्यों का संपादन निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक तय समय पर करने के निर्देश दिये है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सफल और निर्विघ्न निर्वाचन संपन्न कराने सभी नोडल अधिकारियों को एक टीम की तरह काम करने तथा आपस में बेहतर तालमेल बनाये रखने पर जोर दिया। उन्होंने नोडल अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का गहराई से अध्ययन करने की सलाह भी दी।

       कलेक्टर ने बैठक में मतदान कार्मिकों की नियुक्ति एवं उनके प्रशिक्षण से लेकर ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट मशीनों के रेंडमाइजेशन, मतदान दलों को सामग्री वितरण, वाहनों की व्यवस्था, रुट चार्ट, मतदान सामग्री की वापसी तथा निर्वाचन के दौरान उपयोग किये जाने वाले विभिन्न पोर्टलों, साफ्टवेयर मैनेजमेंट, डाक मतपत्रों की व्यवस्था, मत पत्रों की प्रिंटिंग, ईव्हीएम मशीनों की कमीशनिंग, स्ट्रांग रूम प्रबंधन, प्रेक्षक प्रबंधन, शिकायत निवारण एवं हेल्पलाइन सेंटर की व्यवस्था, कम्युनिकेशन प्लान, व्यय लेखा प्रबंधन तथा मतदान के दिन की व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की । इसी के साथ उम्मीदवारों तथा राजनैतिक दलों को लगने वाली अनुमतियों और एनओसी देने के लिये एकल खिड़की व्यवस्था, अनुमतियों के लिये प्राप्त ऑनलाइन आवेदनों का निराकरण, सी विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों के निराकरण की व्यवस्था की समीक्षा भी जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारियों की बैठक में की।

Related posts

विधायक बोले- कांग्रेस के जमाने मे कुछ नहीं मिलता था, अब किसानों को मिली 87 करोड़ की बीमा राशि

NewsFollowUp Team

मध्य प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में केंद्रीय दल

NewsFollowUp Team

किसानों की वापसी शुरू, गाजीपुर सीमा से किसानों का पहला दल बिजनौर रवाना

NewsFollowUp Team