News Follow Up
मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के देवास जिले में कांग्रेस के एक नाम की वजह से 3 विधानसभाएं उलझ गई हैं

प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस में मची अफरा-तफरी कम नहीं हो पा रही है। देवास जिले की पांच में से तीन विधानसभा सिर्फ इसीलिए अटक गई क्योंकि अंतर्कलह बढ़ गई। खास बात तो यह है कि एक नाम के कारण तीन सीटें उलझ गई। पोस्टरवार चला, इस्तीफे की धमकी दी गई…लेकिन मामला नहीं सुलझ सका। अब यह बात सामने आ रही है कि होगा वही जो संगठन ने तय किया है।

18-19 तारीख तक स्थिति स्पष्ट होने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन सोनकच्छ और हाटपीपल्या के प्रत्याशी घोषित किए थे। सोनकच्छ में पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा को टिकट दिया तो हाटपीपल्या से राजवीरसिंह बघेल पर भरोसा जताया। देवास और खातेगांव के विधानसभाएं प्रत्याशियों के नाम भी पहली सूची में आने की बात कही गई थी, लेकिन पेच फंसने के कारण मामला उलझ गया।

इसके चलते देवास  और खातेगांव विधानसभा को रूकी ही, बागली की घोषणा भी टल गई। इसे लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है। कुछ नेताओं की नाराजगी भी सामने आ रही है। कानाफूसी हो रही है कि आखिर पार्टी चाहती क्या

सबसे ज्यादा चिंता कार्यकर्ताओं को है, क्योंकि कांग्रेस में संगठन से पहले नेता को रखा जाता है, संगठन बाद में। ऐसे में वे तय नहीं कर पा रहे कि करना क्या है। इस कारण सोनकच्छ और हाटपीपल्या को छोड़ शेष विधानसभाओं में कांग्रेस अभी तक चुनावी मोड़ में नजर नहीं आ रही।

Related posts

रोजगार सृजन करने वाली औद्योगिक इकाइयों को पूरा सहयोग : मुख्यमंत्री श्री चौहान

NewsFollowUp Team

MP के बड़वानी में आर्म्स मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई रैकेट का इंटरस्टेट कनेक्शन; पंजाब DGP बोले- राष्ट्र विरोधी तत्वों को सप्लाई

NewsFollowUp Team

संक्रमण न बढ़े इसलिए त्यौहारों पर भी करना होगा कोराना गाइडलाइन का पालन सरकार की आदेश

NewsFollowUp Team