News Follow Up
राजनीति

ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक कर रही है 1200 से अधिक आशा कार्यकर्ता

विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं । जिससे कि इस चुनाव में बीते चुनाव की अपेक्षा मतदान प्रतिशत बढ़ सके । इसी के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 1200 आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा ग्रामीणों को संदेश दिया जा रहा है कि मतदान दिवस 17 नवंबर को सभी काम छोड़कर सबसे पहले वह अपने मताधिकार का उपयोग करें।

जिले के ग्रामर क्षेत्र में आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा दीवार लेखन के माध्यम से मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए दीवार लेखन कर संदेश दिए जा रहे हैं। जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक नागरिक को 17 नवंबर 2023 को आयोजित मतदाता दिवस पर बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही टीकाकरण के लिए आने वाले अभिभावकों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है । ग्राम आरोग्य केंद्रों पर रंगोली बनाकर वोटिंग की अपील की जा रही है।

लोकतंत्र की सुनो पुकार मत खोना अपना मत अधिकार

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शासकीय नवीन कालेज के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप गतिविधि के अंतर्गत मल्टीमीडिया वेन का आयोजन शहर के अलग-अलग हिस्सों में अनूठे अंदाज में किया गया। भोपाल रेलवे स्टेशन, पुरानी सब्जीमंडी, भीम नगर ओर न्यू मार्केट में सभी लोगो को मतदान करने के लिए जागरूक किया। अपने अनूठे अंदाज में स्वयं सेवकों ने मोटू,पतलू, टाम एंड जेरी, छोटा भीम जैसे ड्रेसअप पहन कर सभी स्वयं सेवकों ने अपने हाथो में मतदाता जागरूकता के पोस्टर लेकर सभी को मतदान के लिए जागरूक किया। अभियान की आमजन ने भी काफी सराहना की।

Related posts

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में होंगे शामिल, पीयूष गोयल के आवास पहुंचे

NewsFollowUp Team

सिंधिया की स्वागत यात्रा, प्रशासन चकरघिन्नी ,एक दर्जन मंत्रियों ने डाला शहर में डेरा

NewsFollowUp Team

भोपाल में मतदान प्रक्रिया के लिए आज से अधिग्रहित होंगे 694 वाहन, इनमें स्कूली बसें भी शामिल

NewsFollowUp Team