News Follow Up
मध्यप्रदेश

 इंदौर में मतगणना के एक घंटे पहले मतगणना कर्मियों को पहुंचना होगा स्टेडियम

 इंदौर में विधानसभा चुनाव के बाद अब मतों की गणना की तैयारी हो चुकी है। 3 दिसंबर को नेहरू स्टेडियम के नौ कक्षों में सभी नौ विधानसभा के मतों की गणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। मतदान कर्मियों को एक घंटा पहले यूनिवर्सिटी में पहुंचना होगा। प्रवेश के लिए आदेश की कॉपी और एक आईडी प्रूफ रखना अनिवार्य किया गया हैं। इसके अलावा मोबाइल फोन और नशीले पदार्थ अंदर नहीं ले जा सकेंगे। 2561 ईवीएम में बंद 20.32 लाख से अधिक के मतों की गणना के लिए 143 टैबलेट लगाई जाएगी।

 इंदौर के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतों की गणना के लिये एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सोमवार को सम्पन्न हुआ। इसमें करीब 1000 कर्मचारियों को मतदान से जुड़ी बारीकीया बताने के साथ और तकनीकी जानकारी दी गई। इन कर्मचारियों का आखिरी प्रशिक्षण कार्यक्रम 30 नवंबर को होलकर साइंस कॉलेज में आयोजित किया जाएगा।

जिसमें मतों की गणना करने के आयोग के दिशा निर्देशों का अंतिम प्रशिक्षण होगा। इन अधिकारी-कर्मचारियों को मतगणना के लिये मतगणना सुपरवाईजर, मतगणना सहायक तथा माइक्रो आब्जर्वर और पोस्टल बैलेट की गिनती का दायित्व सौंपा जा रहा है।

मतगणना का प्रशिक्षण 32 मास्टर ट्रेनरों द्वारा दिया जा रहा हैं। सोमवार को हुए पहले प्रशिक्षण कार्यक्रम पहले सत्र में ईवीएम के माध्यम से मतगणना के तौर-तरीके बताये गये। साथ ही दूसरे सत्र में पोस्टल बैलेट की गिनती का कार्य सिखाया गया।

Related posts

आधी रात घर के बाहर आकर की फायरिंग

NewsFollowUp Team

डुप्लिकेट चाबी बनाने का झांसा देकर दो बदमाशो ने अलमारी से हजारो की नकदी सहित कीमती जेवरात उडा दिये

NewsFollowUp Team

कोरोना की तीसरी लहर पर अलर्ट मोड में सरकार

NewsFollowUp Team