News Follow Up
मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में सुबह 11.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे मोहन यादव, 

 मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए मोहन यादव आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में दोपहर 11.30 बजे यह कार्यक्रम होगा, इसके लिए तेजी से तैयारी की जा रही है। सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम और मंत्री भी शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। 

 शपथ ग्रहण से पहले मंदिर पहुंचे डा मोहन यादव

सीएम पद की शपथ लेने से पहले डा मोहन यादव भोपाल के खटलापुरा मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

डिप्टी सीएम बनने जा रहे राजेंद्र शुक्ला की बेटी ने कही ये बात

एमपी के डिप्टी सीएम बनने जा रहे राजेंद्र शुक्ला की बेटी ऐश्वर्या शुक्ला ने कहा कि मुझे पता था कि मेरे पिताजी को अच्छी पोस्ट मिलेगी। मुझे लगता है कि उनका फोकस शिक्षा की ओर रहेगा।

डा मोहन यादव ने खटलापुर मंदिर में की पूजा-अर्चना

प्रदेश के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे डा. मोहन यादव ने आज सुबह बजरंगबली के दरबार में मत्था टेका। वह सुबह करीब दस बजे खटलापुरा स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

 सात राज्यों के मुख्यमंत्री हो रहे शामिल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में सात राज्यों के मुख्यमंत्री सम्मिलित होने जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसमें शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार शामिल हैं।

राजेंद्र शुक्ला ने कहा- एमपी में चल रहे कामों को दोगुनी गति से बढ़ाएंगे

मध्य प्रदेश में डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने से पहले राजेंद्र शुक्ला ने कहा, जो काम चल रहे हैं उन्हें दोगुनी गति से कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है इसकी समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ बैठकर लक्ष्य तय करेंगे। हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को देश का सबसे बेहतर राज्य बनाना है। हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी आज शपथ ग्रहण समारोह में आ रहे हैं।

 शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचे

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे।

सीएम पद की शपथ लेने से पहले यह बोले मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मनोनीत सीएम मोहन यादव ने कहा कि निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विकास के कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए आज मैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लूंगा। सौभाग्य की बात है कि आज शपथ समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और 11 राज्यों के मुख्यमंत्री आ रहे हैं।

सामान्य कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी, यह भाजपा में ही संभव – जगदीश देवड़ा

प्रदेश की नई सरकार में उप-मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने जा रहे जगदीश देवड़ा ने आज शपथ ग्रहण से पूर्व अपने आवास पर भगवान की पूजा-अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मन में एमपी है और एमपी के मन में पीएम मोदी हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि आज के शपथ ग्रहण समारोह में हमारा समूचा राष्ट्रीय नेतृत्व मंच पर रहेगा। कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह है। लोगों का भाजपा के प्रति अटूट विश्वास है। हमारा देश और  प्रदेश निरंतर आगे बढ़े, इसके लिए जो कुछ भी बेहतर से बेहतर हम कर सकते हैं, हम करेंगे। उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर जगदीश देवड़ा ने कहा कि यह भाजपा में ही संभव है कि एक सामान्य कार्यकर्ता को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है। 

 दिग्गज नेताओं के बारे में बाद में होगा निर्णय

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अन्य दिग्गज राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, रीति पाठक के बारे में बाद में निर्णय किया जाएगा। उन्हें अगले कैबिनेट विस्तार में मंत्रीपद की शपथ दिलाई जा सकती है।

उमा भारती के बाद दूसरी बार भव्य कार्यक्रम

भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में दूसरी बार भव्य स्तर पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके पहले वर्ष 2003 में उमा भारती को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में ही शपथ दिलाई गई थी। तब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, भाजपा के पितृ पुरुष कुशाभाऊ ठाकरे सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे।

 मध्य प्रदेश में आज सिर्फ सीएम और दो डिप्टी सीएम लेंगे शपथ

डा. मोहन यादव भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार सुबह साढ़े 11 बजे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में यादव के अलावा राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा को भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। नए मंत्रिमंडल में बाकी मंत्रियों के लिए क्षेत्रीय और जातीय समीकरण के आधार पर कुछ दिन बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

 मोहन यादव से मिले पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा मंगलवार को भाजपा द्वारा मनोनीत सीएम मोहन यादव से मिलने उनके निवास पर पहुंचे। मिश्रा ने उन्हें मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने पर बधाई दी।

वीडी, हितानंद ने देखी व्यवस्थाएं

 मंगलवार दोपहर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने लाल परेड मैदान पहुंचकर शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ नरेला विधायक, विश्वास सारंग, हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से विधायक भगवानदास सबनानी एवं पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी समेत अनेक पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। 

भोपाल में मोहन यादव से मिले कमल नाथ

मंगलवार सुबह पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमल नाथ भाजपा द्वारा मनोनीत सीएम मोहन यादव से मिलने के लिए पहुंचे। मुलाकात के बाद कमल नाथ ने कहा कि मैं उन्हें बधाई देने आया था, मैंने उनसे कहा कि मध्य प्रदेश के विकास के लिए जो हमारा योगदान होगा वे हम करेंगे। विपक्ष में रहकर हम जनता को अधिकार की रक्षा करेंगे।

मोहन यादव बोले- जनता की सेवा की दिशा में करेंगे काम

मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री मनोनीत होने पर मंगलवार सुबह मोहन यादव ने कहा कि मैं भाजपा का एक सामान्य कार्यकर्ता हूं, मैंने इस ज़िम्मेदारी को सेवक की तरह लिया है। जनता की सेवा की दिशा में काम करेंगे। कल शपथ ग्रहण समारोह होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इसमें शामिल होंगे, इसी की तैयारी कर रहे हैं।

Related posts

मीडियाकर्मियों व उनके परिवार के सदस्यों को बड़ी राहत

NewsFollowUp Team

हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर पर्यटन स्थलों की जानकारी के लिए बनेगा टूरिस्ट इन्फॉर्मेशन लाउंज

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रीवा जिले में हुई सड़क दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया

NewsFollowUp Team