News Follow Up
देश

कौन हैं राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, जानिए इनके बारे में

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे। भाजपा की तरफ से विधायक दल की बैठक के बाद उनके नाम का एलान किया है। दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा उप मुख्यमंत्री होंगे। रक्षामंत्री राजस्थान सिंह व पार्टी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में उनके नाम की घोषणा की गई। राज्य के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद करना चाहता हूं। हम राजस्थान की अपेक्षा निश्चित रूप से पूरा करेंगे।

सांगानेर से विधायक हैं सीएम शर्मा

भजनलाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं और पार्टी के महामंत्री हैं। विधायक दल की बैठक में भजनलाल को विधायक दल का नेता चुना गया। विधायकों ने उन्हें अपना नेता चुना। पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सर्वसम्मति से उन्हें चुना गया है। विधायक दल की मीटिंग से पहले नेता पर्यवेक्षकों से मिले थे।

कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को चुनाव में हराया

भजनलाल शर्मा मूल रूप से भरतपुर के रहने वाले हैं। संगठन में लंबे समय से सक्रिय हैं। भाजपा ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर से चुनाव लड़ाया था। पार्टी ने मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल को उम्मीदवार बनाया था। भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48,081 वोटों से हराया था। वे चार बार प्रदेश महामंत्री रहे हैं।

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो भजनलाल शर्मा राजस्थान विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट हैं। उन्होंने 1993 में पॉलिटिक्स में एम.ए किया है।

इतनी संपत्ति के मालिक हैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

भजनलाल शर्मा के पास 1.40 करोड़ की संपत्ति और देनदारी 35 लाख रुपये है। विधानसभा चुनाव में दिए गए संपत्ति के ब्योरे से संबंधित हलफनामे के मुताबिक, राजस्थान के नए मुख्यमंत्री शर्मा की नेटवर्थ में 115000 रुपये नगद है। बैंक खातों में करीब 11 लाख रुपये जमा है।

सीएम भजनलाल के पास तीन तोला गोल्ड है। इनके पास एलआईसी और एचडीएफसी की दो बीमा पॉलिसी हैं। इसके अलावा शर्मा के पास एक टाटा सफारी है। जिसकी कीमत 5 लाख रुपये हलफनामे में बताई गई है। वहीं, एक टीवीएस विक्टर बाइक है।

Related posts

नाइट कर्फ्यू की जगह होगा Corona कर्फ्यू, देशभर में मनाया जाएगा टीका उत्सव

NewsFollowUp Team

ICC Women’s World Cup 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी…इस तारीख को सेडान पार्क हैमिल्टन में खेला जाएगा

NewsFollowUp Team

महाराष्ट्र: गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस की पेंट्री कार में लगी आग… यात्रियों में मचा हड़कंप…सभी यात्री सुरक्षित

NewsFollowUp Team