News Follow Up
देश

घने कोहरे के आगोश में दिल्ली, यूपी, एमपी, पंजाब, हरियाणा, देखिए लेट होने वाली ट्रेनों की लिस्ट

 पहाड़ों पर जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं उत्तर भारत के अधिकांश राज्य कड़ाके की ठंड और कोहरे के आगोश में है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, बुधवार सुबह दिल्ली और एनसीआर के साथ ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के अधिकांश शहरों में कोहरे की घनी चादर नजर आई। इसका असर आम जनजीवन और यातायात पर देखा गया।

उत्तर रेलवे ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में छाए घने कोहरे के कारण उत्तरी क्षेत्र में अब तक 14 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने एक बयान में कहा, कोहरे या कम दृश्यता के कारण 14 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दिल्ली में देरी से पहुंचने वाली ट्रेनों में शामिल हैं – पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली श्रम शक्ति, इलाहाबाद-नई दिल्ली प्रयागराज, आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस, भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला, गया-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी, दुर्ग-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति, चेन्नई-नई दिल्ली जीटी एक्सप्रेस, हैदराबाद-नई दिल्ली तेलंगाना, हबीबगंज-नई दिल्ली भोपाल एक्सप्रेस, खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस और वास्को-निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस।

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम, जानिए अपने प्रदेश का न्यूनतम तामपान

  • भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है।
  • आईएमडी ने कहा है कि अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा से लेकर बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है।
  • आईएमडी द्वारा जारी सैटेलाइट इमेज में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के ऊपर कोहरे की परत दिखाई दे रही है।

अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री के बीच रहा। राजस्थान, पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों और उत्तर के कुछ हिस्सों में भी न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री के बीच है। छत्तीसगढ़ और झारखंड में तापमान 11-12 डिग्री के बीच है।

Related posts

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूकः सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और पंजाब सरकार की जांच कमेटियों से जांच रोकने को कहा, रजिस्ट्रार जनरल को रिकॉर्ड सुरक्षित रखने का निर्देश दिया

NewsFollowUp Team

अक्षय कुमार और अनुपम खेर ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को याद कर दी श्रद्धांजलि, कहा- ‘सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा आभारी रहेंगे’

NewsFollowUp Team

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

NewsFollowUp Team