News Follow Up
देश

केंद्र की मोदी सरकार का फैसला, अयोध्या में बने नए इंटरनेशन एयरपोर्ट का नाम होगा महर्षि वाल्मिकी

अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मिकी पर होगा। इसका पूरा नाम महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखा जाएगा। प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या आएंगे। वह वहां अयोध्या में बने महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। अभी एक दिन पहले ही योगी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम कर दिया था।

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। राम मंदिर के बनने से अयोध्या का जमकर विकास हो रहा है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले शासन-प्रशासन तैयारियों को पूरा करने में लगा हुआ है। सरकार भी अयोध्या के विकास के लिए जमकर पैसा खर्च कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या आकर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। अयोध्या में नए बने महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशन एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। वह यहां से ही अमृत भारत व वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

पीएमओ ने दी कार्यक्रम से जुड़ी जानकारी

पीएमओ ने पीएम मोदी की अयोध्या दौरे से संबंधित जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि 30 दिसंबर की सुबह करीब 11.15 बजे पीएम मोदी रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। PM मोदी दोपहर करीब सवा 12 बजे नवनिर्मित अयोध्या हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे।

Related posts

हजारों महिला किसानों ने किया आंदोलन..करणी कृपा स्टील एवं पावर प्लांट निर्माण को बताया अवैध..कृषि वन कास्त भूमि को दबाने का आरोप..जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

NewsFollowUp Team

तीसरी खुराक के क्लीनिकल ट्रॉयल को मंजूरी, दूसरी डोज के 6 माह बाद लगेगा तीसरा टीका

NewsFollowUp Team

वसीम रिजवी पर पैगंबर के खिलाफ अपत्तिजनक बातें लिखने के आरोप

NewsFollowUp Team