News Follow Up
मध्यप्रदेश

 इंदौर में सड़कों पर उतरे चालक, विजयनगर में पुलिस ने दिखाई सख्ती, आटो रिक्शा चालक भी हड़ताल पर, पेट्रोल की किल्लत, मुश्किल में यात्री

केंद्र सरकार द्रारा लाये जा रहे हिट एंड रन के नए कानून को लेकर ड्राइवरों में रोष व्याप्त है। इंदौर में चालक इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। पेट्रोल टैंकर चालकों की हड़ताल के बाद सोमवार को गंगवाल बस स्टैंड चौराहे पर बस ड्राइवरों ने चक्का जाम कर चौराहा जाम कर दिया।

चौराहों पर वाहनों को खड़ा कर दिया गया। इससे चौराहा से आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। ड्राइवर इस कानून को लाने का विरोध कर रहे हैं। विजयनगर चौराहे पर पुलिस प्रदर्शन कर रहे चालकों पर सख्ती दिखाई। नए कानून में एक्सीडेंट होने पर ड्राइवर को 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माने का प्रविधान किया गया है।

इंदौर में आटो रिक्शा और ई रिक्शा चालक भी हड़ताल पर

इंदौर शहर में चलने वाली सिटी बसों के साथ ही ऑटो और ई रिक्शा भी हुए बंद। आटो रिक्शा के ड्राइवर भी हड़ताल में शामिल हो गए हैं। कई चौराहा पर जाम जैसे हालात। नए साल के पहले दिन घूमने निकले लोग परेशान।

आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी 2 जनवरी को बैठक बुलाई। ड्राइवरों की हड़ताल का कर सकते हैं समर्थन। ड्राइवरों की तीन दीनी हड़ताल से ट्रक और बसों के थमे पहिए। जरूरी सामान की भी किल्लत हो सकती है।

इंदौर में अटल सिटी ट्रांसपोर्ट की 600 बसें भी खड़ी हुई हैं। 49 आई बस, 40 इलेक्ट्रिक और 370 सिटी बस भी ड्राइवरों की हड़ताल से बंद है। रोजना सफर करने वाले पौने तीन लाख लोगों को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा।

हिट एंड रन के नए प्रस्तावित कानून को लेकर भारी वाहन चालकों में आक्रोश है। इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ रहा है। नए कानून को लेकर ट्रक ड्राइवर हड़ताल कर रहे हैं। रविवार को पेट्रोल डीजल के टैंकरों के ड्राइवर ने विरोध स्वरूप अपना आंदोलन शुरू कर दिया। जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की किल्लत शुरू हो गई है।

इंदौर के मांगलिया में तीनों पेट्रोलियम कंपनियों के प्लांट हैं, जहां से पेट्रोल डीजल के टैंकर बड़ी तादाद में निकलते हैं। इंदौर ही नहीं बल्कि, आसपास के जिलों में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति करते हैं। जानकारी के मुताबिक पेट्रोलियम प्लांटों से टैंकरों के न निकलने के चलते इंदौर के आसपास के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल नहीं पहुंच पाया।

पेट्रोल पंपों पर लग रही कतार

पेट्रोल-डीजल के टैंकर ड्राइवरों की हड़ताल की जानकारी मिलने के बाद लोग सैकड़ों की तादाद में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भराने के लिए जमा हो गए। इस कारण हालात बेकाबू हो गए। एक-एक पेट्रोल पंप पर सैकड़ों वाहन चालकों की भीड़ जमा हो रही है। रविवार को भी शहर के कई पेट्रोल पंप पर इतने वाहन पहुंच गए कि कई जगह जाम के हालात भी बन गए।

Related posts

ग्वालियर में मलबे में दबकर मां-बेटी की मौत गहरी नींद में था परिवार तभी हादसा

NewsFollowUp Team

आज से कमलनाथ कूदेंगे चुनाव प्रचार में

NewsFollowUp Team

इंदौर में उपमान से फेमस हैं उम्मीदवार, संजू, पिंटू, चिंटू, गोलू, बाबा, दीदी चुनावी मैदान

NewsFollowUp Team