News Follow Up
देश

नाइट कर्फ्यू की जगह होगा Corona कर्फ्यू, देशभर में मनाया जाएगा टीका उत्सव

देर में बेकाबू हो रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार एक्शन में आ गयी है. इसी के मद्देनजर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक की. देश में कोरोना की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिस्सा लिया है. वहीं, इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में पहले हमने बिना वैक्सीन के जीत हासिल की थी. अब हमें टेस्टिंग पर बल देना होगा. वैक्सीन लेने के बाद भी हमें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. इस संकट को भी हम पार करके निकल जाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्य फर्स्ट वेव की पीक को भी क्रॉस कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि कुछ और राज्य भी इस ओर बढ़ रहे हैं. हम सबके लिए ये चिंता का विषय है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में इस बार कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी पहले से भी तेज है. हम सब के लिए यह चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि इस बार लोग पहले की अपेक्षा बहुत लापरवाह हो गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा, ज्यादातर राज्यों में प्रशासन ही सुस्त नजर आ रहा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी ने मुश्किलें ज्यादा पैदा की हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे पास पहले के मुताबिक कोरोना से निपटने के लिए अच्छे संसाधन है और अब तो हमारे पास वैक्सीन भी उपलब्ध है. हम सभी का फोकस अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर होना चाहिए. नाइट कर्फ्यू की जगह कोरोना कर्फ्यू का शब्द इस्तेमाल करे, इससे सजगता बनी रहती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि 11 अप्रैल ज्योतिबा फुले जी की जन्मजयंति है और 14 अप्रैल बाबा साहेब की जन्म जयंति है, उस बीच हम सभी टीका उत्सव मनाएं.

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया था कि देश के ग्यारह राज्यों में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा पाए गए है. इन सबके बीच, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिहाज से महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब समेत देश के कई राज्यों ने नाइट कफ्यू लगाने का एलान किया है. हाकि, बावजूद इसके कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी दर्ज की जा रही है.

Related posts

बिग बॉस फेम और टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से मौत

NewsFollowUp Team

 नए साल में आधे से ज्यादा दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें छुट्टियों की लिस्ट

NewsFollowUp Team

छत्‍तीसगढ़ में कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री, दौड़ में ये पांच नाम सबसे आगे

NewsFollowUp Team