News Follow Up
देश

छत्‍तीसगढ़ में कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री, दौड़ में ये पांच नाम सबसे आगे

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 सदस्‍यीय विधानसभा में से 54 सीटोंं पर जीत दर्ज की है। भाजपा की नई सरकार के मुखिया और उसके मुख्यमंत्री समेत 13 सदस्यीय मंत्रीमंडल के गठन को लेकर जनता में उत्सुकता बढ़ गई है। राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा, इसे लेकर अभी संशय है, क्योंकि भाजपा ने इस बार मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए बिना ही चुनाव लड़ा था। राज्य के मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के कई विधायकों के नाम को लेकर चर्चा हो रही है।

 अरुण साव मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ से राज्य के मुख्यमंत्री के पद को लेकर रायशुमारी की जा रही है। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अरुण साव (Arun Sao) को मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वे अन्य पिछड़ा वर्ग समाज से बड़ा चेहरा हैं और साथ ही छत्तीसगढ़िया छवि के लिए भी जाने जाते हैं।

भाजपा कार्यालय में विधायकों की बैठक आज

छत्‍तीसगढ़ में भाजपा की जीत के बाद अब मुख्‍यमंत्री को लेकर चर्चा तेज हो गई है। भाजपा ने सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में सभी नए विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की मौजूदगी में मुख्‍यमंत्री को लेकर चर्चा होगी। 

 छत्‍तीसगढ़ की सत्‍ता में भाजपा की फिर एंट्री

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के जनादेश से पांच साल बाद एक बार फिर सत्‍ता में भाजपा की एंट्री हो गई है। इस बार भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में से 54 में जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर ही जीत पाई है, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट पाली-तानाखार से जीती। 

Related posts

हवाई सर्वेक्षण के बाद PM ने 1 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा

NewsFollowUp Team

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 67 ट्रेनिंग सेंटर बंद करेगा साई

NewsFollowUp Team

3 दिन से बिना बिजली और दूध के रहने को मजबूर चेन्नई, आज भी स्कूल-कॉलेज बंद

NewsFollowUp Team