News Follow Up
मध्यप्रदेश

चलती ट्रेन में चढ़ते समय पायदान से दिव्यांग यात्री का पैर फिसला, आरपीएफ एसआई ने दौड़कर बचाई जान

सागर जिले के बीना रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ते समय दिव्यांग यात्री का पायदान से पैर फिसल गया। यात्री ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसा और प्लेटफॉर्म पर घिटसने लगा। घटना देख प्लेटफॉर्म पर तैनात आरपीएफ एसआई ने दौड़कर यात्री को बचाया और सुरक्षित ट्रेन में सवार कराया। घटना बीना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर की है। पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैैमरे में लाइव कैद हुई है।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि दिव्यांग रेलकर्मी राकेश पिता पूरनलाल (55) निवासी झांसी यूपी बीना स्टेशन के वेटिंग रूम में अटेंडर के पद पर तैनात हैं। बुधवार सुबह करीब 11.20 बजे भोपाल से झांसी की ओर गाड़ी नंबर 01077 झेलम एक्सप्रेस जा रही थी। तभी प्लेटफॉर्म नंबर-5 पर दिव्यांग रेलकर्मी राकेश ट्रेन के बी-5 कोच में चढऩे लगा।

ट्रेन में चढ़ते समय पायदान से राकेश का पैर फिसल गया और वह प्लेटफॉर्म पर घिसटने लगा। घटनाक्रम देख ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ एसआई अपूर्व राज बगैर देरी किए दौड़े और यात्री की जान बचाई। उसे सुरक्षित ट्रेन के कोच में चढ़ाया। समय रहते आरपीएफ एसआई ने यात्री को कोच में धकेलकर दिया। वरना वह ट्रेन की चपेट में आ सकता था।

Related posts

प्रदेश में लागू नहीं की गई पांचवीं व छठवीं अनुसूची

NewsFollowUp Team

भोपाल के मिंटो हाल में हॉकी खिलाड़ी विवेक ने कहा-मैं अपने माता-पिता के लिए पक्की छत का इंतजाम करना चाहता हूं;

NewsFollowUp Team

महिला हॉकी टीम को आज CM शिवराज करेंगे सम्मानित

NewsFollowUp Team