News Follow Up
मध्यप्रदेश

टाटा और ताप्ती कंपनी को पाईप लाईन एवं रेस्टोरेशन संबंधी संपूर्ण कार्य 15 अगस्त तक पूर्ण करने की अंतिम समय सीमा

भोपाल। निगम आयुक्त के.वी.एस.चौधरी ने कोलार परियोजना के तहत ग्रेविटी मेन लाईन एवं फीडर लाईन तथा पाईप लाईन बिछाने और रेस्टोरेशन के कार्य तथा कोलार क्षेत्र में पाईप लाईन बिछाने एवं टंकियों से जलप्रदाय के कार्य की प्रगति संतोषजनक न होने पर और सख्त रूख अपनाते हुए टाटा कंपनी और ताप्ती कंपनी को 15 अगस्त 2021 तक संपूर्ण कार्य पूर्ण करने की अंतिम समय सीमा दी साथ ही नियत समय पर कार्य पूर्ण न करने पर टाटा और ताप्ती कंपनी को पेनाल्टी संबंधी नोटिस तत्काल जारी करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त चौधरी ने कलियासोत पुल पर बिछाई जा रही ग्रेविटी लाईन के कार्य का जायजा लिया और उक्त कार्य को दो दिवस में पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्री चौधरी नें रेस्टोरेशन के कार्य को भी मानक गुणवत्ता के साथ शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। 
निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त शाश्वत मीणा, प्रभारी मुख्य अभियंता ए आर पवार, नगर यंत्री जेड ए खान एवं टाटा एवं ताप्ती कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद थे।  
    निगम आयुक्त के.वी.एस.चौधरी ने शुक्रवार को प्रात: कोलार परियोजना के तहत ग्रेविटी मेन लाईन एवं फीडर लाईन तथा पाईप लाईन बिछाने और रेस्टोरेशन के कार्य तथा कोलार क्षेत्र में पाईप लाईन बिछाने एवं टंकियों से जलप्रदाय के कार्य का जायजा लिया और अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने टाटा कंपनी एवं ताप्ती कपंनी द्वारा किए जा रहे कार्य की प्रगति संतोषजनक न होने पर और सख्त रूख अपनाते हुए टाटा कंपनी और ताप्ती कंपनी को 15 अगस्त 2021 तक संपूर्ण कार्य पूर्ण करने की अंतिम समय सीमा दी। श्री चौधरी ने टाटा कंपनी और ताप्ती कंपनी द्वारा नियत समय पर कार्य पूर्ण न करने पर पेनाल्टी संबंधी नोटिस तत्काल जारी करने के निर्देश दिए।  
    निगम आयुक्त श्री चौधरी ने कलियासोत पुल पर बिछाई जा रही ग्रेविटी लाईन के कार्य का जायजा लिया और पुल के ऊपर शेडल डालकर पाईप लाईन बिछाने का कार्य दो दिवस में पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्री चौधरी ने मेन पावर और संसाधन बढाकर सभी कार्यें को नियत समय में पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए। निगम आयुक्त श्री चौधरी को अवगत कराया गया कि टाटा कंपनी द्वारा एक किलोमीटर पाईप लाईन बिछाने का कार्य शेष है और बैरसिया रोड, भारत टाकीज,  माता मंदिर क्रासिंग, मैनिट चौराहा, पालेटेक्निक चौराहा और कजलीखेड़ा आदि स्थानों पर पाईप लाईन बिछाने एवं कनेक्टविटी का कार्य पूर्ण किया जाना है तथा दो किलोमीटर रेस्टोरेशन का कार्य भी शेष है। टाटा कंपनी द्वारा 
कोलार परियोजना के तहत 1600 एमएम से लेकर 200 एमएम तक ग्रेविटी एवं फीडर लाईन तथा पाईप लाईन बिछाने का कार्य किया गया है। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने उक्त सभी कार्यें को 15 अगस्त 2021 तक हर हाल में पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए। श्री चौधरी ने रेस्टोरेशन का कार्य भी मानक गुणवत्ता के साथ शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।   
    निगम आयुक्त श्री चौधरी को अवगत कराया गया कि कोलार क्षेत्र में 04 टंकियों से जलप्रदाय प्रारंभ किया जा चुका है जबकि बैरागढ़ चिचली में पानी की टंकी से नेटवर्किंग कर जलप्रदाय प्रारंभ किया जाना है और दो किलोमीटर पाईप लाईन बिछाने का कार्य शेष है। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने ताप्ती कंपनी को उक्त सभी कार्य 15 अगस्त 2021 तक हर हाल में पूर्ण करने की अंतिम समय सीमा दी। 

Related posts

MP में लागू हुई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020, देश का पहला राज्य बना मध्यप्रदेश

NewsFollowUp Team

चार राशन दुकान संचालकों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

NewsFollowUp Team

भोपाल में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते 2 गिरफ्तार, 3 इंजेक्शन बरामद

NewsFollowUp Team