News Follow Up
खेल

पहले टेस्ट में केएल राहुल का खेलना तय, पुजारा या रहाणे को गंवानी पड़ सकती है जगह

काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा है. राहुल ने इस पारी की बदौलत पहले टेस्ट की प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने के लिए मजबूत दावा ठोंका है. केएल राहुल के मिडिल ऑर्डर में शतक जड़ने से हालांकि चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे की मुश्किल बढ़ सकती है.

काउंटी इलेवन के खिलाफ मैच में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाजी की भूमिका निभा रहे हैं. राहुल जब बल्लेबाजी करने आए तो इंडिया ने 67 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे. राहुल ने यहीं से मोर्चा संभाला और 50 गेंद में 101 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया.

पुजारा पर खड़े हों रहे हैं सवाल

राहुल के प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने पर चेतेश्वर पुजारा या अंजिक्य रहाणे में से किसी एक को अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है. ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा पिछले तीन साल से टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. इतना ही नहीं स्लो बल्लेबाजी करने की वजह से टीम में पुजारा की जगह सवालों के घेरे में है.

अंजिक्य रहाणे का प्रदर्शन भी पिछले कुछ सालों में खास नहीं रहा है. रहाणे हालांकि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शतक लगाने में कामयाब हुए थे. विदेशी दौरों पर रहाणे के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए शायद टीम मैनेजमेंट उन्हें एक और मौका दे सकता है.

राहुल के खेलने की स्थिति में विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. 2019 के बाद केएल राहुल टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं. लेकिन इस बार राहुल ओपनर नहीं बल्कि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे.

Related posts

विराट कोहली ने भारत के सभी ओलंपिक स्टार्स को दी बधाई, कहा- ‘आपने देश के लिए दिया अपना सर्वश्रेष्ठ

NewsFollowUp Team

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का निधन, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- उनका जाना बहुत बड़ी क्षति ;

NewsFollowUp Team

साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड में होगा तगड़ा मैच  धर्मशाला में खेला जाएगा मैच;

NewsFollowUp Team