News Follow Up
खेल

मनिका बत्रा से है भारत को मेडल की उम्मीद, 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में रच चुकी हैं इतिहास

दो दिन बाद जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आगाज होने जा रहा है. भारत की ओर से इस बार ओलंपिक खेलों में 127 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. ओलंपिक खेलों के इतिहास में यह भारत का सबसे बड़ा दल है. भारत को टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद भी है. जिन खिलाड़ियों से गोल्ड मेडल की उम्मीद है उनमें टेबल टेनिस की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा का नाम भी शामिल है.

भारत की ओर से टेबल टेनिस में मनिका बत्रा समेत चार खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. मनिका सिंग्लस के अलावा मिक्सड डबल्स में भी मेडल के लिए किस्मत आजमाती हुई नज़र आएंगी. मिक्सड डबल्स में मनिका बत्रा शरत कमल के साथ जोड़ी बनाकर मैदान में उतरेंगी.

13 साल की उम्र में मिला इंडिया के लिए पहला ब्रेक थ्रो

दिल्ली की रहने वाली मनिका बत्रा ने बेहद कम उम्र में ही टेबल टेनिस खेलना शुरू कर दिया था. 8 साल की उम्र में मनिका ने टेबल टेनिस की प्रोफेशनल एकडेमी ज्वाइन कर ली थी. मनिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में उन्होंने इतना लंबा सफर तय करने के बारे में नहीं सोचा था.

13 साल की उम्र में मनिका को भारत के लिए पहला ब्रेक थ्रो मिला. इसके बाद मनिका ने कभी वापस मुड़कर नहीं देखा और 2016 की एशियन चैंपियनशिप में मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में मनिका ने कामयाबी की नई दास्तां लिखी.

2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पीएम मोदी ने भी मनिका बत्रा की जमकर तारीफ की थी. पीएम मोदी समेत पूरे देश को उम्मीद है कि मनिका बत्रा टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीतकर नया इतिहास जरूर लिखने में कामयाब होंगी.

Related posts

वर्ष 2024 और 2028 ओलिंपिक के लिए प्रदेश में तैयार होंगे खिलाड़ी : मुख्यमंत्री श्री चौहान

NewsFollowUp Team

स्नेह राणा के ऑलराउंडर प्रदर्शन से भारत ने मैच ड्रॉ कराया, शेफाली प्लेयर ऑफ द मैच

NewsFollowUp Team

टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीम ग्रुप 1 के मुकाबले में खेलने उतरेगी

NewsFollowUp Team