News Follow Up
खेल

प्लेटलेट्स में सुधार नहीं हो रहा, 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलना मुश्किल शुभमन गिल को डेंगू के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल को चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गिल डेंगू से जूझ रहे हैं। क्रिकेट वेबसाइट Cricbuzz की रिपोर्ट के अनुसार, गिल को सोमवार सुबह कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के डॉक्टर रिजवान खान की देखरेख में डॉक्टरों की एक टीम उन पर नजर रखे।क्रिकबज के मुताबिक, गिल के प्लेटलेट्स में सुधार नहीं हो रहा है, यही कारण है कि वह टीम के साथ दिल्ली नहीं गए। टीम मैनेजमेंट को मेडिकल एडवाइज दी गई है कि प्लेटलेट काउंट कम होने पर वे उड़ान भरने से बचें। इससे पहले सोमवार को BCCI ने एक बयान जारी कर पुष्टि की थी कि गिल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे।

भारत-पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा। उस मैच में भी गिल के खेलने की संभावना कम है। सूत्रों के मुताबिक, अगर आने वाले दिनों में गिल की हालत में सुधार होता है, तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। वे होटल लौट सकते हैं। अगर उनकी हेल्थ ठीक होती है, तो वो सीधा अहमदाबाद जा सकते हैं।

डेंगू के कारण गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला मैच भी नहीं खेले थे। उनकी जगह ईशान किशन ने मैच में ओपनिंग की थी। बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। BCCI ने 6 दिन पहले बताया था कि पहले मैच के लिए चेन्नई पहुंचने के बाद से शुभमन को तेज बुखार था। उनके टेस्ट किए गए तो डेंगू होने का पता चला।शुभमन गिल इस साल शानदार फॉर्म में हैं। गिल 2023 में वनडे में भारत के टॉप स्कोरर हैं। इस ओपनर ने 2023 में 20 वनडे मैचों में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1,230 रन बनाए हैं। उनके 6 वनडे शतकों में से 5 शतक इसी साल आए हैं।

Related posts

मनिका बत्रा से है भारत को मेडल की उम्मीद, 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में रच चुकी हैं इतिहास

NewsFollowUp Team

वेस्टइंडीज पहली पारी में सिर्फ 97 रन पर ढेर, दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में

NewsFollowUp Team

WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, ओवल टेस्ट में जीत का मिला फायदा

NewsFollowUp Team