News Follow Up
रोजगार

सैकड़ों वैकेंसी UPPSC नर्सिंग स्टाफ की लास्ट डेट आज आवेदन की 1.42 लाख रुपये सैलरी,

यूपीपीएससी ग्रुप बी, अराजपत्रित महिला और पुरुष अस्थायी नर्सिंग स्टाफ पदों पर ऑनलाइन आवेदन का आज आखिरी मौका है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) आज यूपीपीएससी नर्सिंग स्टाफ अयुर्वेद भर्ती 2023 के लिए आवेदन विंडो बंद करने वाला है. जिन इच्छुक और योग्य उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) आज यूपीपीएससी नर्सिंग स्टाफ अयुर्वेद भर्ती 2023 के लिए आवेदन विंडो बंद करने वाला है. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारो ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आज आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं

यूपीपीपएससी स्टाफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष/महिला) परीक्षा 2023 के लिए पहले, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर, 2023 थी, जिसे आज, 11 अक्टूबर, 2 2023 तक बढ़ा दिया गया था. 

वैकेंसी डिटेल्स
भर्ती अभियान कुल 300 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 48 पद स्टाफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष) के लिए और 252 पद स्टाफ नर्स आयुर्वेद (महिला) के लिए हैं.

कौन कर सकता है आवेदन?
पुरुष उम्मीदवारों को विज्ञान के साथ 10+2 उत्तीर्ण, नर्सिंग डिप्लोमा या नर्सिंग में बीएससी होना चाहिए. महिला उम्मीदवारों के विज्ञान के साथ 10+2, नर्सिंग डिप्लोमा या बीएससी की डिग्री होनी चाहिए. उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्स या मिडवाइफ प्रमाणपत्र भी होना चाहिए.

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2023 को कम से कम 21 वर्ष और  40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अर्थात उनका जन्म 2 जुलाई, 1983 से पहले और 1 जुलाई, 2002 के बाद नहीं होना चाहिए, पीएच उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है यानी उनका जन्म 02 जुलाई 1968 से पहले नहीं हुआ हो. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

इतनी मिलेगी सैलरी
वेबसाइट पर जारी जानकारी के अनुसार, यूपीपीएससी ग्रुप बी, अराजपत्रित महिला और पुरुष अस्थायी नर्सिंग स्टाफ पदों पर संगठन में नौकरी पाने के बाद आवेदकों को पद के आधार पर पे-लेवल 7 के तहत 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक वेतन मिलेगा.

Related posts

निजी स्कूल एसोसिएशन को 48 घंटे का नोटिस, हाईकोर्ट में याचिका दायर कर हड़ताल को चुनौती देगा नागरिक उपभोक्ता मंच

NewsFollowUp Team

नगरीय निकायों में संविदा से भरे जाएंगे ‎रिक्त पद

NewsFollowUp Team

प्रदेश की ग्रामीण विकास योजनाओं से बदल रहा है ग्रामीण परिवेश

NewsFollowUp Team