News Follow Up
राजनीति

चुनाव आयोग से मिली राहत सुरेंद्र पटवा और अजय सिंह को नामांकन को लेकर आपत्ति खारिज

रायसेन जिले की भोजपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक सुरेंद्र पटवा और सीधी जिले की चुरहट सीट से कांग्रेस उम्मीदवार को नामांकन के मामले में चुनाव आयोग से राहत मिल गई है। इनके खिलाफ सभी आपत्तियों को खारिज कर दिया गया है। मंगलवार को इनका नामांकन फार्म होल्ड कर दिया गया था।

सुरेंद्र पटवा ने दो अलग-अलग नामांकन जमा किए थे। आरोप था कि दोनों के शपथ पत्रों में दी गई जानकारी भी अलग-अलग है। इसी सीट से तीन अलग अलग प्रत्याशियों ने रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष आपत्ति जताई थी, इसमें कांग्रेस के प्रत्याशी राजकुमार पटेल, निर्दलीय गणेश मालवीय और संयम जैन शामिल थे। तीनों ने पटवा के शपथ की जानकारी में भिन्नता होने की शिकायत की थी। जिसके बाद उनका नामांकन हो

रिटर्निंग अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव के अनुसार नामांकन पत्रों की मंगलवार को सवींक्षा की गई थी जिसमें तीन अलग अलग प्रत्याशियों ने आपत्ति जताई गई थी कि अभ्यर्थी सुरेंद्र पटवा के शपथ पत्रों में भिन्नता है, इसलिए बुधवार सुबह 11 बजे फिर से सवींक्षा की जाएगी। उन्हें 11 बजे तक जवाब पेश करने को कहा था।

विशेषज्ञों से राय के बाद अंतिम फैसला लिया गया। भोजपुर सीट से 19 प्रत्याशियों ने 22 नामांकन दाखिल किए थे, इसमें से 14 स्वीकृत किए गए गए थे, चार नामांकन रिजेक्ट किए गए थे। भोजपुर सीट से विधायक एवं पूर्व मंत्री रहे सुरेंद्र पटवा साल 2008 से लगातार यहां से विधायक बनते आ रहे हैं। भाजपा ने पांचवी बार उन्हें यहां से चुनाव मैदान में उतारा है।

पूर्व सीएलपी लीडर और कांग्रेस के कद्दावर नेता अजय सिंह राहुल के नामांकन फॉर्म को लेकर दाखिल की गई आपत्ति को रिटर्निंग अधिकारी ने निरस्त कर दिया है। भाजपा प्रत्याशी शरदेंदु तिवारी के अधिवक्ता प्रकाश उपाध्याय ने आपत्ति लगाई थी, रिटर्निंग अधिकारी ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद दाखिल आपत्ति को निरस्त कर दिया।

Related posts

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में होंगे शामिल, पीयूष गोयल के आवास पहुंचे

NewsFollowUp Team

नागपुर में कांग्रेस की महारैली ‘हैं तैयार हम’, होगा लोकसभा चुनाव का शंखनाद

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती को दी जन्म-दिन पर बधाई

NewsFollowUp Team