News Follow Up
मध्यप्रदेश

kBC की प्रतियोगता आयोजित की जाएगी भोपाल में मतदाताओ को जागरूक करने के लिए

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा। इस बार शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग व जिला प्रशासन द्वारा बाइक-कार रैली, मैराथन, नुक्कड़ नाटक, रैलियां, रंगोली प्रतियोगिताओं समेत तरह-तरह के जतन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लोकप्रिय टीवी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की तर्ज पर ‘कौन बनेगा विजेता’ प्रतियोगिता का आयोजन 10 और 11 नवंबर को एमपी नगर स्थित एक निजी प्रतिष्ठान में किया जाएगा। जिसमें प्रतिभागियों से मतदाता जागरूकता आधारित प्रश्न पूछे जाएंगे।

इसके साथ ही जिला प्रशासन मतदाता जागरूकता आधारित फैशन शो का आयोजन करने जा रहा है, जिसमें शहर के फैशन माडल रैंप वाक के माध्यम से नागरिकों से मतदान करने संबंधी अपील करेंगे। सहायक नोडल अधिकारी स्वीप संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में इस बार शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने जिला प्रशासन द्वारा स्वीप अंतर्गत विभिन्न जागरूकता गतिविधियों के माध्यम से भोपालवासियों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए जिला स्वीप आइकान की कार्यशाला का आयोजन जिला पंचायत सभाकक्ष में किया गया।

स्वीप आइकान मिसेज इंडिया अपेक्षा डबराल ने की अपील

उधर, विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए जिला स्वीप आइकान द्वारा मतदाताओं से मतदान करने की अपील की गई है। स्वीप द्वारा मिसेज इंडिया अपेक्षा डबराल सहित पद्मश्री दुर्गा बाई व्योम, केबीसी कर्मवीर अवार्ड प्राप्त डा. उषा खरे, राष्ट्रपति सम्मान प्राप्त दिव्यांग पूनम श्रोती सहित अन्य को आइकान बनाया है।

Related posts

गुना में किसने लगवाया ऑक्सीजन प्लांट? ज्योतिरादित्य सिंधिया और पुराने साथी में श्रेय लेने की होड़

NewsFollowUp Team

जबलपुर जिले की 201 ग्राम पंचायतों की सौ-फीसदी आबादी को लगा टीका

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी में बच्चों के साथ फर्श पर बैठ कर की बातचीतबच्चों ने मुख्यमंत्री को सुनाई कहानी और कविताएँबच्चों से पूछा सबसे अच्छा क्या लगाता है भोजन मेंमुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुनहरी बाग स्थित आँगनवाड़ी पहुँचकर देखी व्यवस्थाएँमुख्यमंत्री श्री चौहान ने गोद लिया है इस आँगनवाड़ी को

NewsFollowUp Team