News Follow Up
मध्यप्रदेश

 मप्र के मुख्‍यमंत्री श‍िवराज ने कहा कि  मैं मर भी गया तो भाई-बहनों की सेवा के लिए राख से उठकर खड़ा हो जाऊंगा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को खंडवा, खरगोन, बड़वानी जिले में पांच चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा- मैं मुख्यमंत्री नहीं, भैया और मामा हूं। इसलिए बहनों का कष्ट और दुख दूर करने के लिए मैं हमेशा सोचता रहता था। कांग्रेसियों ने इस माह पैसा खाते में नहीं आने को लेकर खूब दुष्प्रचार कर चुनावआयोग तक शिकायत की लेकिन मैंने 10 तारीख को धनतेरस होने से दो दिन पहले ही राशि बहनों के खाते में डलवा दी है।

बची बहनों को भी मिलेगा लाभ

श‍िवराज ने कहा कि मुझे पता है कुछ बहनें योजना के लाभ से बच गई हैं। उनके नाम चुनाव बाद पोर्टल खुलवा कर जुड़वा दूंगा। कांग्रेसी परेशान है कि डेढ़ हड्डी का यह आदमी क्या करता रहता है। इसलिए मेरा श्राद्ध भी कर दिया था, लेकिन मैं मर भी गया तो भाई-बहनों की सेवा के लिए राख से उठकर खड़ा हो जाऊंगा। अभी एक लाख 32 हजार लाड़ली बहनें है, जो बढ़कर डेढ़ करोड़ हो जाएगी। इसी प्रकार लाड़ली बेटी योजना में शादी के बाद मिलने वाली राशि अब 21 साल की हो जाने पर खाते में प्रतिमाह दी जाएगी।

किसानों के खाते में सीधे पैसे डाले जाएं

किसानों के खाते में भी साल भर में 12 हजार रुपये केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार डाल रही है। मैं सोच रहा हूं कि किसानों को विभिन्न योजनाओं में मिल रही सबसिडी बंद करके सीधे किसान के खाते में पैसे डाले जाएं ताकि किसान अपनी जरूरत के हिसाब से खर्च कर सकें।

Related posts

 भोपाल में अप्रैल में शुरु हो सकता है मेट्रो का कामर्शियल रन 

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री चौहान ने आई एम वैक्सीनेटड की स्टाम्प लगाकर प्रेरित किया प्रदेशवासियों को

NewsFollowUp Team

नए साल में नगर निगम को मिलेगा नया मुख्यालय

NewsFollowUp Team