News Follow Up
मध्यप्रदेश

जल्द ही शुरू होगी इंदौर नगर निगम की मोबाइल कोर्ट, मौके पर ही होगी चालानी कार्रवाई

सड़क और फुटपाथ पर कब्जा कर व्यापार करने वालों पर नकेल कसने के लिए नगर निगम ने तैयारी कर ली है। नगर निगम का रिमूवल विभाग तो सामान जब्ती की कार्रवाई कर ही रहा है बहुत जल्दी नगर निगम की मोबाइल कोर्ट भी सड़क पर नजर आएगी। मोबाइल कोर्ट चालू करने के लिए नगर निगम की तरफ से जिला न्यायाधीश को पत्र लिखा जा चुका है।

एक-दो सप्ताह में मोबाइल कोर्ट शुरू हो जाएगी। इसके बाद सड़क और फुटपाथ पर कब्जा करने वालों का सिर्फ सामान जब्त नहीं होगा बल्कि उन पर आर्थिक चालानी कार्रवाई भी की जा सकेगी। ऐसे लोगों के खिलाफ मौके पर ही कार्रवाई होने से अतिक्रमण पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि नईदुनिया द्वारा अभियान यह फुटपाथ हमारा है… के तहत शहर के फुटपाथ और सड़क पर किए गए अतिक्रमण की खबरें सतत प्रकाशित की जा रही हैं। नगर निगम का रिमूवल विभाग भी सतत कार्रवाई कर रहा है। इसके बावजूद अतिक्रमण नियंत्रित नहीं हो रहा। इसकी वजह है कि निगम की कार्रवाई समाप्त होने के कुछ देर बाद ही लोग दोबारा सड़क, फुटपाथ पर कब्जा कर लेते हैं। इससे शहर की सुंदरता तो प्रभावित हो ही रही है आवागमन में भी लोगों को दिक्कत हो रही है। अब नगर निगम कार्रवाई के दौरान मौके पर ही चालानी कार्रवाई करेगा।

हमने पत्र लिख दिया है

नगर निगम की मोबाइल कोर्ट बहुत जल्दी शुरू होगी। हमने प्रधान जिला न्यायाधीश को इस संबंध में पत्र लिखा है। वे बहुत जल्दी इस विशेष कोर्ट के लिए एक न्यायाधीश की नियुक्ति करेंगे। हमारी कोशिश है कि मोबाइल कोर्ट सप्ताह के सभी दिन अलग-अलग क्षेत्रों में लगे ताकि कोई अतिक्रमण की कोशिश ही नहीं कर सके।

Related posts

दिन में तीन बार रूप बदलती हैं खंडवा की तुलजा भवानी मां

NewsFollowUp Team

1 सितंबर से कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल भी खुलेंगे

NewsFollowUp Team

एमपी बोर्ड ने घोषित किया कक्षा 9वीं व 11वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

NewsFollowUp Team