News Follow Up
खेलहेल्थ

श्रीलंका में टीम इंडिया की प्रैक्टिस शुरू, इन खिलाड़ियों के पास है बेहतरीन मौका

इंडिया और श्रीलंका के बीच इस महीने तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ियों को हालांकि बेहद सख्त कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ा है. लेकिन करीब 20 दिन तक मुंबई और श्रीलंका में क्वारंटीन रहने के बाद टीम इंडिया ने शुक्रवार से लिमिटिड ओवर्स सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है.

शिखर धवन की अगुवाई में इंडिया की दूसरी टीम श्रीलंका पहुंची है. यह पहला मौका होगा जब शिखर धवन टीम की अगुवाई करते नज़र आएंगे. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को पहली बार टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है. टीम के मुख्य खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में हैं. लिमिटिड ओवर सीरीज के लिए भारतीय खिलाड़ी हालांकि सोमवार को ही श्रीलंका पहुंच गए थे. लेकिन श्रीलंका में तीन दिन तक खिलाड़ियों को क्वारंटीन रहना पड़ा.

नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ राहुल द्रविड़ इस दौरे पर टीम के कोच का जिम्मा संभाल रहे हैं. भारत की अक्टूबर–नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले यह आखिरी सीरीज होगी. टीम में चेतन सकारिया, के गौतम, नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, वरुण चक्रवर्ती और रुतुराज गायकवाड़ के रूप में छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है.

पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव के लिये यह सीरीज महत्वपूर्ण है क्योंकि वह इसमें अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप टीम में स्थान पक्का करने की कोशिश करेंगे.

टीम : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर , के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह.

Related posts

बोकारो से 22 टन ऑक्सीजन लेकर भोपाल जा रहा टैंकर अनियंत्रित होकर पलटा, ऑक्सीजन सुरक्षित

NewsFollowUp Team

 ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, अभिमन्यु ईश्वरन ने किया रिप्लेस

NewsFollowUp Team

खून चूस रहा मच्छर, तेजी से फैल रहा डेंगू

NewsFollowUp Team