News Follow Up
मध्यप्रदेश

जबलपुर में मशीन वाले बाबा की दरगाह पर परिवार के साथ जियारत करने गई थीं दो बच्चियां,

जबलपुर के ओमती क्षेत्र में एक दरगाह में इबादत करने आईं दो किशोरियों से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। यह हरकत दरगाह के फकीर ने ही की। उसकी उम्र 70 साल है। बताया जा रहा है कि शिकायत करने पर फकीर ने पीड़ित परिवार को धमकी देकर भगा दिया। परिवार दोनों लड़कियाें काे लेकर दमोह चला गया। बाद में जबलपुर आकर परिवार ने फकीर के खिलाफ FIR दर्ज कराई। आरोपी फकीर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फकीर पहले भी कुकृत्य के मामले में जेल जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद दरगाह कमेटी ने उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार को दमोह व सागर निवासी 13 और 17 साल की किशोरियों ने शिकायत दर्ज कराई है कि 25 जुलाई को वे अपनी-अपनी मां के साथ मशीन वाले बाबा की दरगाह में इबादत करने गई थीं। दरगाह में मौजूद फकीर मोहम्मद शफीक उर्फ गम्मू कुजड़ा दोनों को नीचे वाली दरगाह में जियारत के लिए ले गया। वहां फकीर ने दोनों से छेड़छाड़ की। किशोरियों ने शोर मचाया तो आरोपी ने दोनों किशोरियों और उनकी मां को जान से मारने की धमकी दी। किशोरियों ने इस संबंध में अपने मामा और नाना को जानकारी दी। आरोपी ने वहां पहुंच कर भी परिवार को धमका दिया।

परिवार को दमोह से फिर बुलाया गया

धमकी के बाद दोनों किशोरियों को लेकर पीड़ित परिवार दमोह चला गया। वहां से उन्होंने दरगाह के पास रहने वाले मोहम्मद फीकुद्दीन को इसके बारे में बताया गया। फीकुद्दीन ने पीड़ित परिवार को शहर बुलाया और FIR दर्ज कराने के लिए कहा। इसके बाद परिवार सोमवार काे जबलपुर आया और दोनों पीड़ित किशोरियों की ओर से ओमती थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पहले भी जेल भेजा जा चुका है 70 साल का फकीर

दरगाह में किशोरियों के साथ छेड़छाड़ करने वाला फकीर मोहम्मद शफीक उर्फ गम्मू (70) का रिकार्ड आपराधिक ​है। इससे पहले भी आरोपी कुकृत्य के मामले में जेल भेजा जा चुका है। पुलिस ने बताया कि आरोपी फकीर की गतिविधियों को देखकर दरगाह कमेटी को उस पर प्रतिबंध लगाना था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Related posts

बौद्धिक चिंतन : राज्यपाल श्री पटेलदेश और समाज के लिए उपयोगिता में ही अनुसंधान की सार्थकताराज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने पीएच.डी. कॉलोक्वियम के प्रथम-सत्र को किया संबोधित

NewsFollowUp Team

ऑनलाईन शराब भेजने के नाम पर आईएएस जांगिड़ को ठगने वाला गिरफ्तार

NewsFollowUp Team

जिला स्तरीय स्टैडिंग कमेटी की बैठक 1 नवम्बर को

NewsFollowUp Team