News Follow Up
राजनीति

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान जो कि बीजेपी के सबसे ज्यादा लम्बे समय तक मुख्यमंत्री बने रहे, उनका कुछ दिल चस्पा मामला;

17 नवंबर के चुनावों के लिए पार्टी द्वारा उम्मीदवारों की चौथी सूची की घोषणा के बाद सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले शिवराज सिंह चौहान ऋषिकेश में थे.मौजूदा सीएम को टिकट मिलना कोई खास खबर नहीं है, लेकिन चौहान के मामले में इससे इस बात को लेकर अटकलें खत्म हो गईं कि क्या वह महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है. 23 नवबंर को प्रदेश में एक चरण में वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे की घोषणा की जाएगी.

मध्य प्रदेश बीजेपी ने इस बार मुख्यमंत्री पद के लिए किसी के नाम की घोषणा नहीं की है. इसके पहले हुए विधानसभा चुनाव में एमपी में शिवराज सिंह को सीएम फेस बनाकर ही चुनाव लड़ा गया है. साल 2018 में बीजेपी चुनाव में बहुमत हासिल नहीं कर सकी थी, लेकिन कांग्रेसी विधायकों द्वारा कांग्रेस छोड़ भाजपा में में आने के बाद उपचुनाव हुए और बीजेपी सरकार में वापसी कर पाई. इसके पहले 2013 का विधानसभा चुनाव शिवराज सिंह चौहान को सीएम फेस बनाकर ही लड़ा गया था बीजेपी ने बहुमत की सरकार बनाई थी

एमपी विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर बीजेपी ने सीएम फेस के लिए किसी के नाम पर मुहर नहीं लगाई है. ऐसा एमपी ही नहीं राजस्थान में भी किया गया.बीजेपी अभी तक प्रत्याशियों के नाम की चार लिस्ट जारी कर चुकी है. जिसमें तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित 7 सांसदों के भी नाम हैं.. पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी इस लिस्ट में शामिल हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि यदि बीजेपी सत्ता में वापसी करती है तो इस बार सीएम फेस बदला जा जा सकता है.

Related posts

कृषि वैज्ञानिकों के योगदान और सरकार की नीतियों का परिणाम हैं ये सकारात्मक नतीजे: कृषिमंत्री तोमर

NewsFollowUp Team

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी मंच पर पहुंचे, महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ CM हाउस घेरने की तैयारी

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  सीधी में बोले कोई बगैर जमीन का नहीं रहेगा धरती पर बोले;

NewsFollowUp Team