News Follow Up
मध्यप्रदेश

मतदान सामग्री लेकर कर्मी रवाना ईवीएम-वीवीपेट सहित जबलपुर में

विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान पेटी लेने सुबह से पहुंच रहे 8000 कर्मचारी बस की ओर धीरे-धीरे रवाना होते रहे। जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय परिसर से मतदान दलों को ईवीएम-वीवीपेट सहित मतदान सामग्री का वितरण जारी रहा। महाराजपुर बाईपास से लेकर अधारताल चौराहे तक वाहनों का लंबा जाम सड़कों पर लग गया।

मतगणना केंद्र के लिए पेटि‍यों का वितरण

विधानसभा चुनाव में इस बार मत पेटि‍यों का वितरण जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय से किया जा रहा है पहले चरण में ग्रामीण स्तर पर बनाए गए मतदान केदों के लिए मशीनों का वितरण किया गया। खबर लिखे जाने तक 150 मतगणना केंद्र के लिए पेटि‍यों का वितरण कर दिया गया था। मतदान कर्मी रवाना हो गए हैं। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन एवं पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह भी वितरण स्थल पर मौजूद रहे।

हर विधानसभा क्षेत्र का अलग वितरण केंद्र बनाए गए हैं

मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण जारी रहा। जिले की आठों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान दलों को जवाहरलाल कृषि विश्वविद्यालय परिसर से मतदान सामग्री वितरित की जाती रही। हर विधानसभा क्षेत्र का अलग वितरण केंद्र बनाए गए हैं, जितने मतदान केंद्र उतनी टेबल लगाई गईं

पहले दो चरण में दी जाती थी मतगणना सामग्री

मतगणना केंद्र में इस बार नया बहुत कुछ है जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में बनाए गए मतगणना केंद्र में इस बार एक साथ मतगणना सामग्री दी जा रही है। पहले दो चरण में दी जाती थी सबसे खास बात है इस बार मत दान सामग्री लेने के लिए कतार नहीं लगानी पड़ रही बल्कि टेबल पर ही सामग्री आ रही है इस बार 2132 टेबल बनाई गई है जिसमें सभी मतदान दल बैठे हैं और वहां सामग्री आ रही है।

सफाई व्यवस्था संभालने वाले कर्मचारियों को भी लगाया

इस समय जवाहरलाल नेहरू प्रांगण में लगभग 12000 कर्मचारी हैं हालांकि वहीं दूसरी ओर देखे तो शहर की सफाई व्यवस्था संभालने वाले कर्मचारियों को भी यहां लगा दिया जिससे व्यवस्था खराब हो गई है और लगभग 4 किलोमीटर की सड़क बंद कर दी गई है जिससे यात्री और वाहन चालक पैदल ही निकल रहे हैं

Related posts

कमलनाथ  बोले ज्‍योतिरादित्‍य को जवाब मध्यप्रदेश की जनता देगी

NewsFollowUp Team

आज विपक्ष का आधा दिन का मप्र बंद

NewsFollowUp Team

त्यौहार के सीजन को देखते हुए बाजार पर रात 8 बजे तक बंद करने के प्रतिबन्ध को हटा दिया गया है।

News FollowUP Team