News Follow Up
देश

मतगणना शुरू होने से एक मिनट पहले तक स्वीकार किए जाएंगे डाक मतपत्र

विधानसभा चुनाव की तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना शुरू होने से एक मिनट पहले (सुबह 7.59 बजे) तक सेवा मतदाताओं से प्राप्त डाक मतपत्रों को भी मतगणना में शामिल किया जाएगा। तीन दिसंबर को सुबह आठ बजे धरमपुरा स्थिति आदर्श महाविद्यालय में मतगणना शुरू होगी।

बस्तर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों बस्तर, जगदलपुर व चित्रकोट की मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। बस्तर की मतगणना 16 चक्रों में पूरी होगी इसलिए इसका परिणाम सबसे पहले आएगा। इसके बाद चित्रकोट 17 चक्र और सबसे आखिरी में 18 चक्रों की मतगणना के बाद जगदलपुर सीट का अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा। कलेक्ट्रेट में कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने पत्रकारवार्ता में इन बातों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम चार बजे तक जिले के तीनों विधानसभाओं में कुल 3309 डाक मतपत्र प्राप्त हो चुके थे। इसमें निर्वाचन ड्यूटी में तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों के सुविधा केन्द्र से विशेष संवाहक द्वारा प्राप्त डाक मतपत्र, डाक द्वारा प्राप्त डाक मतपत्रों, सेवा मतदाताओं से प्राप्त ईटीपीबी अनुपस्थित श्रेणी मतदाताओं के पीवीसी में प्राप्त डाक मतपत्र, विशेष गठित मतदान द्वारा दिव्यांग 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांगजनों के घर-घर जाकर अंतिम रूप से प्राप्त किए गए डाकमत पत्र शामिल है।

कलेक्टर ने बताया कि सेवा मतदाताओं को जारी किए गए ईटीपीबी हर दिन प्राप्त हो रहे हैं। जिनकी संख्या एक दिसंबर तक कुल 98 थी। जिसमें बस्तर विधानसभा में 33, जगदलपुर विधानसभा में 42 और चित्रकोट विधानसभा में 23 ईटीपीबी डाक मतपत्र है। सेवा मतदाताओं सैनिकों के डाक मतपत्र मतगणना प्रारंभ होने से एक मिनट पहले तक स्वीकार किए जाएंगे।

Related posts

थैलेसीमिया पीड़ित 30 हज़ार बच्चों को हर 15 दिन में खून चढ़ाना पड़ता है

NewsFollowUp Team

डबल इंजन की बनी सरकार तो योजना पकड़ने लगी रफ्तार

NewsFollowUp Team

सोनिया गांधी समेत विपक्ष के इन नेताओं को भी भेजा गया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

NewsFollowUp Team