News Follow Up
देश

गर्भगृह में रामलला की किस मूर्ति की होगी प्राण प्रतिष्ठा, फैसला आज

 श्री राम जन्मभूमि पर जहां भव्य मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) को अंतिम रूप दिया जा रहा है, वहीं अयोध्या को भी दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 22 जनवरी 2024 की तारीख प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तय की जा चुकी है। इससे पहले 29 और 30 दिसंबर (शुक्रवार और शनिवार) के दिन अहम होने जा रहे हैं। आज तय होगा कि गर्भगृह में भगवान राम के बाल स्वरूप की कौन सी मूर्ति स्थापित की जाएगी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या आकर राम की नगरी को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देने वाले हैं। यहां पढ़िए राम मंदिर निर्माण (Ram Temple Construction) और प्राण प्रतिष्ठा

तीन मूर्तियों से एक का चयन

 गर्भगृह में स्थापित करने के लिए शिल्पकारों ने तीन मूर्तियां बनाई हैं। इनमें से एक मूर्ति का चयन ट्रस्ट की बैठक में होगा। इसके लिए सदस्यों के बीच बकायदा वोटिंग की जाएगी। माना जा रहा है कि भगवान राम के बाल स्वरूप की मूर्ति को स्थापित किया जाएगा।  

दुल्हन की तरह सज रहा भगवान राम की नगरी

अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। पूरे शहर में रामायण के अलग-अलग प्रसंगों को दिखाने वाली चित्रकारी की जा रही है। एयरपोर्ट मार्ग पर भी पुष्पक विमान पर भगवान राम, देवी सीता और अन्य लोगों को चित्रित करने वाली पेंटिंग बनाई गई है। 

Related posts

हिजाब विवाद के बीच सपा नेता का बयान, ‘इसे छूने की कोशिश करने वाले का हाथ काट देंगे’

NewsFollowUp Team

रिसर्च में दावा, फलों और सब्जियों से नहीं फैलता कोरोना वायरस।

News FollowUP Team

वीर बाल दिवस भारतीयता की रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने के संकल्प का प्रतीक: पीएम मोदी

NewsFollowUp Team