News Follow Up
मध्यप्रदेश

नाला पूर आने से एक ही परिवार के 4 लोग बहे; दो बहनों की मौत, एक लापता

सिंगरौली  मध्यप्रदेश के सिंगरौली में 11 जून देर शाम नाले में बाढ़ का पानी आने से एक ही परिवार के चार लोग बह गए। इनमें से दो की मौत हो गई जबकि एक लापता है। उसकी तलाश की जा रही है। इनके अलावा चौथी एक बच्ची झाड़ियों में फंसने से बच गई। उसी ने पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया। इसके बाद रात में ही रेस्क्यू शुरू हो गया। 12 जून दोपहर तक दो सगी बहनों के शव बरामद हो गए जबकि लापता नौ साल की बच्ची का पता नहीं चल सका। यह परिवार घर के लिए लकड़ी लेने जंगल गया था जहां देर शाम लौटते समय तेज बारिश के बाद अचानक नाले में बाढ़ आ गई थी। रेस्क्यू टीम का कहना है कि ये नाला आगे जाकर गोपद नदी में हादसा सरई थाना अंतर्गत कोनी गांव के चोनाईया नदी के नाला का है।

सिंगरौली एएसपी अनिल सोनकर ने बताया कि कोनी गांव के 7 ग्रामीण शुक्रवार की दोपहर जंगल लकड़ी लेने गए थे। जो शाम करीब 7 बजे के आसपास पहाड़ उतर कर गांव की ओर मुड़े। जहां 3 ग्रामीण पहले नाला क्रॉस कर आगे निकल गए। वहीं जायसवाल परिवार के एक ही घर के 4 सदस्य चोनाईया नदी के बरसाती नाले को क्रॉस करते समय हादसे का शिकार हो गए। दावा है कि अचानक नाले में जंगल का पानी उतरा और बाढ़ का रूप ले​ लिया। बीच नाले की धार तक पहुंच गए।

4 लोग जब तक कुछ समझ पाते, तब तक पानी के तेज बहाव में फंस गए। देखते ही देखते दो बच्चियां और दो सगी बहनें बह गई। एक मासूम बहते हुए पेड़ के झाड़ी में फंस गई। जो कुछ देर बाद निकलकर बाहर आ गई। वहीं जो तीन अन्य लोग पहले नाला क्रॉस कर चुके थे। जब ये चारों काफी देर तक नहीं लौटे तो वापस देखा की नाले में बाढ़ का पानी आ गया है। जबकि जिंदा बची मासूम बच्ची ने पूरी कहानी रात 8 बजे पुलिस और प्रशासन को बताई।

दो बहनों की एक दिन शादी और एक दिन मौत

पुलिस ने बताया कि सुप्रिया ​जायसवाल पिता श्रीकृष्ण जायसवाल (6) निवासी कोनी बच गई। अन्नू जायसवाल ​पति बाबूराम जायसवाल (31) निवासी कोनी और उर्मिला जायसवाल पति श्रीकृष्ण जायसवाल (30) निवासी कोनी का शव शनिवार को रेस्क्यू ऑपरेशन कर एसडीआरएफ ने एक साथ बरामद कर लिया है। ग्रामीणों का दावा है कि दोनों बहनों की एक ही गांव में एक साथ शादी हुई थी। जबकि एक ही दिन एक समय में दोनों की मौत हुई और एक ही जगह पर डेड बॉडी बरामद कर ली गई है। वहीं प्रियंका जायसवाल पिता रमेश जायसवाल (9) निवासी कोनी का पता नहीं चला है। मृतक उर्मिला जायसवाल की बेटी सुप्रिया ​जायसवाल बच गई।

गोपद नदी में स्टीमर से होगा रेस्क्यू ऑपरेशन

जिला प्रशासन का कहना है कि जब तक प्रियंका जायसवाल पिता रमेश जायसवाल का पता नहीं चलता तब तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलेगा। एसडीआरएफ की टीम कुछ देर बाद गोपद नदी में स्टीमर की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन कर सकती है। ग्रामीणों का दावा है कि आगे यह नाला गोपद नदी में ही गिरता है। वहीं मौके पर थाना पुलिस, जिला प्रशासन की टीम, होमगार्ड, एसडीआरएफ सहित पुलिस के वरिष्ठ आला अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं।

Related posts

प्रदेश में 24 घंटे में 5,921 संक्रमित आए; 46 दिन में सबसे कम ; अब बड़ा खतरा ब्लैक फंगस,

NewsFollowUp Team

उपभोक्ता अधिकारों का उपयोग कर बनें जागरूक नागरिक : खाद्य मंत्री श्री सिंहजन्म से लेकर मृत्यु तक हम सभी उपभोक्ता

NewsFollowUp Team

भाजपा का अभेद्य किला, मेंदोला ने बनाया रिकार्ड, प्रदेश की सबसे बड़ी जीत

NewsFollowUp Team