News Follow Up
देश

सीएम विष्णुदेव साय ने मंत्रालय में अधिकारियों से की चर्चा, कहा- पहली कैबिनेट में तय होगी सरकार की प्राथमिकताएं

 छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए शपथ लेते ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सीधे मंत्रालय पहुंचे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री अरुण साव और उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा भी रहे। तीनों ने एक साथ अपना कार्यभार भी संभाल लिया। नवगठित भाजपा की सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक गुरुवार को होगी।

बैठक में प्राथमिकता के आधार पर लिए जा सकने वाले फैसलों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हम इस पर मंत्रिमंडल में चर्चा करेंगे। इसके पहले भी मुख्यमंत्री चुने जाने पर ही साय ने मोदी की गारंटी को लागू करने का ऐलान किया था।

इनमें किसानों को दो वर्ष का बकाया बोनस देने और 18 लाख जरूरतमंदों को आवास निर्माण के लिए फैसला लिया जा सकता है। इधर, मुख्यमंत्री साय ने मंत्रालय में मुख्य सचिव अमिताभ जैन और पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा से चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने जवान कमलेश साहू की शहादत को किया नमन

मुख्यमंत्री साय ने नारायणपुर में हुए आइईडी ब्लास्ट में सक्ती जिले के हसौद निवासी जवान कमलेश साहू के बलिदान को नमन किया है। मुख्यमंत्री ने बलिदानी जवान के स्वजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि कमलेश साहू ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए वीरगति प्राप्त की। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा छत्तीसगढ़ उनके स्वजन के साथ है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल जवान बालोद निवासी विनय कुमार के बेहतर उपचार के निर्देश अधिकारियों को दिए।

भगवान से प्रार्थना है कि हम काम करने में सफल हों

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि आज उप मुख्यमंत्री साव और शर्मा ने शपथ ली। हम भाग्यशाली हैं कि शपथ ग्रहण समारोह में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए। हम इस आयोजन को सफल बनाने के लिए उनके प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं। सभी आमजनों को धन्यवाद प्रकट करता हूं जिन्होंने इस आयोजन को सफल बनाया। उन्होंने कहा कि हमने मंत्रालय में काम शुरू किया। हालांकि आज कोई निर्णय नहीं लिया गया। गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक होगी। सभी विभागों के सचिवों के साथ एक परिचय का एक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। इसके बाद एक प्रेस वार्ता की जाएगी।

कैबिनेट पर फैसला जल्द: विजय शर्मा

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तब मेरे पीठ का दर्द ठीक हुआ है। अब तक मेरी पीठ में लगातार दर्द हुआ करता था। इस बार हमारी सरकार आने से कानून व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ होगी। कैबिनेट विस्तार को लेकर उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे, जल्द सब कुछ तय हो जाएगा।

Related posts

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- शहीद हुए हमारे जवान, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

NewsFollowUp Team

क्या है आत्मनिर्भर भारत योजना, जानें किसे मिल सकता है इसका फायदा

NewsFollowUp Team

एक साल, 2 महीने और 9 दिन बाद रिहा हुई जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्य मंत्री मेहबूबा मुफ़्ती।

News FollowUP Team