News Follow Up
मध्यप्रदेश

इंदौर में खजराना फ्लाईओवर, पियर पर रखा पहला स्टील गर्डर

खजराना चौराहे पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर की एक भुजा के पियर तैयार होने पर गर्डर की लांचिंग की जा रही है। शनिवार रात चौराहे पर लगने वाले स्टील गर्डर की लांचिंग की गई। आनंद बाजार की तरफ के यातायात को रोक कर स्टील गर्डर लांचिंग का कार्य शुरू किया गया। सुबह 4.30 बजे तक स्टील गर्डर को पियर पर चढ़ाने का कार्य पूरा हो गया। इस दौरान फ्लाईओवर निर्माण करने वाली कंपनी से जुड़े कांट्रेक्टर की बड़ी और टेक्निकल एक्सपर्ट मौजूद रहे।

इंदौर विकास प्राधिकरण (आइडीए) के द्वारा निर्माणाधीन खजराना चौराहा फ्लाईओवर के लिए पहले स्टील गर्डर को पियर पर रात में रखा गया। चौराहे पर यातायात की सुविधा के लिए पियर नहीं दिया गया है। इसके स्थान पर 45 मीटर लंबा स्टील गर्डर लगाया गया है। आनंद बाजार से आने वाले यातायात को रोककर आइडीए के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने रात 11 बजे पूजन कर गर्डर लांचिंग का श्रीगणेश किया। इसके बाद बड़ी क्रेन की सहायता से गर्डर को पियर पर चढ़ाया गया।

अंकलेश्वर स्थित कारखाने से स्टील की गर्डर बनकर चौराहे पर पहुंची थी। इन गर्डर को आपस में जोड़ने का कार्य चौराहे पर ही किया गया। कंपनी से आए इंजीनियर और कर्मचारियों की टीम को अलग-अलग हिस्सों में पहुंची गर्डर को जोड़ने में चार सप्ताह का समय लगा। 15 हजार नट-बोल्ट की सहायता से गर्डर को जोड़ा गया।

दूसरी भुजा के पियर हो रहे तैयार

खजराना चौराहे पर फ्लाईओवर दो भुजाओं में बनाया जा रहा है। खजराना की तरफ की भुजा का काम देरी से शुरू हुआ। इसलिए इसके पियर तैयार किए जा रहे है। इस तरफ बनने वाले नो पियर का बेस तैयार हो चुका है। अब इन पियर की केपिंग की जाएगी। इसके बाद पीएससी और स्टील गर्डर की लांचिंग की जाएगी।

Related posts

छात्रों के टीकाकरण में लापरवाही, 9 स्कूलों को किया सील

NewsFollowUp Team

मप्र में 15 अक्टूबर से शुरू होगी बाघों की गिनती

NewsFollowUp Team

अनूपपुर के निगौरा रेलवे के पास अलान नदी के पुल से 20 से ज्यादा डिब्बे गिरे, अनूपपुर-बिलासपुर रूट पर ट्रेनों की आवाजाही रोकी

NewsFollowUp Team